एपल-गूगल स्टोर पर बिक रहे हैं जासूसी करने वाले ऐप, इससे दूसरे के फोन पर रखी जा सकती है निगाह - Android

Get it on Google Play

एपल-गूगल स्टोर पर बिक रहे हैं जासूसी करने वाले ऐप, इससे दूसरे के फोन पर रखी जा सकती है निगाह - Android

गैजेट डेस्क. ऐपल और गूगल जैसी टेक कंपनियां अपने ऐप स्टोर पर ऐसे ऐप बेच रही हैं जिनसे किसी के फोन की जासूसी की जा सकती है, बच्चों के मैसेज पर निगाह रख सकते हैं, अपने कर्मचारियों को ट्रैक कर सकते हैं। या आपका पार्टनर इन ऐप के जरिए आपके फोन की जासूसी कर सकता है।

इन ऐप के जरिए दूसरे व्यक्ति के फोन कॉल की रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है, उसकी जीपीएस लोकेशन जान सकता है और सोशल मीडिया पर उसके मैसेज पर निगाह रख सकता है। यही नहीं, उसकी इंटरनेट पर ब्राउजिंग हिस्ट्री जान सकता है।

अमेजन से iPhone X खरीदने के लिए क्लिक करें
अमेजन से Google Pixel 3XL खरीदने के लिए क्लिक करें
  1. ऐसे ही एक ऐप का नाम है 'एमस्पाई'। इसे एक साल इस्तेमाल करने के लिए 149.99 पाउंड यानी करीब 13,500 रुपए खर्च करने होंगे। यह स्मार्टफोन के लिए एक प्रमुख पैरेंटल कंट्रोल ऐप है। यानी इसके जरिए बच्चों पर नजर रखी जा सकती है।

  2. यह यूजर को टैक्स्ट मैसेज, कॉल, जीपीएस लोकेशन, स्नैपचैट, व्हाट्सऐप और कई तरह की जानकारी देता है। इस ऐप की शर्तों के मुताबिक अगर कोई दूसरे स्मार्टफोन की जासूसी करना चाहता है, तो उस पर उसका स्वामित्व होना चाहिए।

  3. यदि फोन किसी दूसरे व्यक्ति का है तो पहले उसकी अनुमति लेनी पड़ेगी। इस ऐप का एक प्रमुख फीचर यह है कि इसका आइकन फोन की होम स्क्रीन से छिपा (हिडन) रहता है।



  4. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today spy apps also sold on apple app store and google play store

17/12/2018 09:06 AM